त्रिवेंद्र के खिलाफ कांग्रेस हमलावर, कल राजभवन कूच

0
55

भ्रष्टाचार के आरोपों पर सीएम की सीबीआई जांच के आदेश का मामला

देहरादूनः भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। एक रिट याचिका पर हाईकोर्ट की एकल पीठ द्वारा त्रिवेंद्र के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए जाने के बाद विपक्ष को उन पर हमलावर होने का बढ़िया मुद्दा मिल गया है। कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को इस मसले पर राजभवन कूच करने का फैसला लिया है।
त्रिवेंद्र सिंह रावत की कार्यशैली से नाराज कुछ दिन पहले उन्हीं की सरकार के कुछ विधायकों ने विद्रोही तेवर दिखा दिए थे। बड़ी मुश्किल से इस मामले को ’मैनेज’ किया गया था। वह संकट तो टल गया,लेकिन अब त्रिवेंद्र रावत के लिए जो दूसरी आफत खड़ी हो गयी है, उसके बड़े असर के कयास लगाए जा रहे हैं। पत्रकार उमेश कुमार की एक रिट याचिका पर हाईकोर्ट की एकल पीठ ने त्रिवेंद्र रावत की सीबीआई जांच कराने के आदेश दिए हैं। विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने इस मुद्दे को लपक लिया है। कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को इस मामले में राजभवन कूच करने का निर्णय लिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सूर्यकांत धस्माना के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की बर्खास्तगी की मांग को लेकर सुबह दस बजे राजभवन कूच किया जाएगा। यह कूच प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह आदि वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में होगा।
वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि मामला न्यायिक प्रक्रिया से जुड़ा हुआ है। जिस तरह हाईकोर्ट ने सीबीआई को त्रिवेंद्र रावत की जांच के आदेश दिए हैं, उससे स्पष्ट होता है कि मामला बहुत गंभीर है। इसलिए कोर्ट ने इस मामले में निर्देश देने के साथ-साथ कार्रवाई की समय सीमा भी निर्धारित की है। श्री रावत ने कहा कि विपक्ष इस मामले में राज्यपाल से मुलाकात कर मामले में उचित कार्रवाई की मांग करेगा।
कुल मिलाकर हाईकोर्ट के आदेश के बाद राज्य की सियासत गरमा गयी है। कई दिन से सुन्न पड़े विपक्ष ने तेवर तीखे कर लिए हैं। अब देखना यह है कि त्रिवेंद्र रावत की किस्मत कितना साथ देती है।

LEAVE A REPLY