कांग्रेस,पहले पंजाब,महाराष्ट्र ,राजस्थान छत्तीसगढ़, के मुख्यमंत्रियों के त्यागपत्र माँगे, कांग्रेस की भूमिका कोरोना बढ़ाने वाली : भाजपा

देहरादून 28 अगस्त।भारतीय जनता उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कांग्रेस के धरने व नेता प्रतिपक्ष द्वारा मुख्यमंत्रीजी से स्वास्थ्य मंत्रालय छोड़ने की माँग पर पलटवार करते हुए कहा कि यह बयान देने से पहले कांग्रेस नेताओं को पहले कांग्रेस शासित अथवा सरकार में भागीदार राज्यों पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र जहाँ कोरोना के हालात बहुत गम्भीर हैं के मुख्यमंत्रियों व स्वास्थ्य मंत्रियों से इस्तीफ़ा माँगने चाहिए।उत्तराखंड में हालात तुलनात्मक रूप से बेहतर हैं और मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में कोरोना के ख़िलाफ़ जंग पूरी शक्ति से लड़ी जा रही है। 

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ देवेंद्र भसीन ने कहा कि कोरोना बड़ी महामारी है और वर्तमान में पूरी दुनिया में इसे लेकर जंग लड़ी जा रही है ।लेकिन इस लड़ाई में कांग्रेस का रवैया केंद्र सरकार व भाजपा शासित राज्यों की सरकारों के कार्यों में बाधा डालने का है ।यही काम उत्तराखंड कांग्रेस भी कर रही है।कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में कोई योगदान दिए बिना कांग्रेस उत्तराखंड में नियमों व आवश्यक सावधानियों की धज्जियाँ उड़ाते हुए कहीं धरने देने कहीं प्रदर्शन करने और कहीं सड़कें बाधित करने, कहीं बैलगाडी के सवारी करने जैसे काम कर कोरोना को बढ़ाने में जुटी है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कोरोना के ख़िलाफ़ जंग मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में मजबूती से लड़ी जा रही है। कांग्रेस मुख्यमंत्री जी से स्वास्थ्य मंत्रालय छोड़ने के लिए कहने से पहले पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र जहाँ कोरोना के हालात बहुत गम्भीर हैं के मुख्यमंत्रियों व स्वास्थ्य मंत्रियों से इस्तीफ़ा माँगे जहाँ कोरोना के हालात बहुत ही गम्भीर हो चुके हैं और लगातार होते जा रहे हैं। उत्तराखंड में स्थितियाँ बहुत बेहतर हैं।आँकड़े इसका गवाह हैं।
डॉ भसीन ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय उत्तराखंड में जो स्वास्थ्य सुविधाएँ थी उनकी अपेक्षा वर्तमान में कई गुना सुधार हुआ है। कोरोना की हर चुनौती को लेकर भी सरकार की पूरी तैय्यारी है।
उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के समय से दोगुना से अधिक डाक्टर हैं । पहले एक ज़िले में आई सी यू था अब हर ज़िले में यह सुविधा है ।आज प्रदेश में 5 कोविड अस्पताल,12 कोविड हेल्थ सेंटर,356 कोविड केयर सेंटर, 27061 आइसोलेशन बेड,381 वेंटिलेटर, 479 आई सी यू बेड उपलब्ध हैं।कांग्रेस ने हमेशा जनहितों की उपेक्षा की है।

LEAVE A REPLY